शक्तिशाली और मांसपेशियों वृश्चिक वापस एक नए अवतार में है - यह में पहली बड़ी पीढ़ीगत छलांग 12 साल चला है. कंपनी 2008 में, 2006 में एक नया रूप प्रमुख उन्नयन और एक नया इंजन प्रदान की थी, और अब यह पहली बार के लिए एक सब नया मंच है.
कार अभी भी हम हालांकि पता वृश्चिक तरह दिखता है. यह एक समान सिल्हूट और अनुपात है. उस के लिए बड़ा कारण 4 दरवाजे, पिछली पीढ़ी से सामने विंडस्क्रीन और छत का एक carryover है. हाँ - कुछ हद तक सफारी Storme कर दिया साथ टाटा मोटर्स क्या किया की तरह. कंपनी यह विकास के समय कटौती करने में मदद करने के लिए किया है, लेकिन मैं यह भी कीमत पर बचाने में मदद यकीन था. तो भी नई कार के अनुपात में हो सकता है कि किस तरह अलग पर एक सीमा का मतलब है कि.
नई स्कॉर्पियो पर कुछ बिट्स वे XUV 5oo में थे, जैसा स्टाइल खत्म हो गई हैं. सामने जंगला, और पीछे के दरवाजे के प्रमुख उदाहरण हैं. लेकिन पूरे पर मैं मैं नया चेहरा पसंद कहना है. यह नुकीला कोणीय और बोल्ड है. नई headlamp क्लस्टर स्मार्ट और समकालीन है, लेकिन मैं एक भौं के रूप में इस्तेमाल किया एलईडी तत्व इच्छा, एक दिन चलने प्रकाश, और नहीं बस एक पार्किंग प्रकाश था. एक डीआरएल वृश्चिक एक मजबूत हस्ताक्षर और पहचान दिया होता. मैं काफी क्यों समझ में नहीं आता - बाजार में DRLs के प्रसार को देखते हुए!
कंपनी भविष्य की सभी शरीर पर फ्रेम वाहनों के लिए एक नई W105 3 पीढ़ी मंच विकसित की है. यह विस्तारित wheelbase जाने के लिए, या एक उप 4 मीटर वाहन फिट करने के लिए कम किया जा में बनाया लचीलापन है तो यह एक मॉड्यूलर मंच है. नई वृश्चिक उस पर पहला वाहन है, और बोलेरो, जाइलो, और Quanto प्रतिस्थापन की तरह भविष्य उत्पादों - और साथ ही किसी भी संभावित नए उत्पादों - भी एक ही मंच का उपयोग करेगा.
मंच (अधिक रियर में अधिक सामने 70mm, और 50mm) एक व्यापक ट्रैक खेल, और भी अब निवर्तमान कार के विपरीत, एक विरोधी रोल बार का उपयोग करता है. समग्र जोर एक stiffer चेसिस प्रदान किया गया है, और महिंद्रा पुराने वृश्चिक चेसिस की तुलना में कठोरता दोगुनी करने का दावा.
तो यह सब ड्राइव के प्रदर्शन के लिए क्या मतलब है? शुरुआत मैं आपको बता दूँ खैर के लिए, इंजन लाइन अप अपरिवर्तित है. यह रखा गया है कि हाल के दिनों में प्रमुख वृश्चिक संचालित है कि एक ही 2.2 लीटर mHawk है. और 2.5 लीटर m2DiCR इंजन लेकिन केवल आधार S2 संस्करण के लिए, अभी भी प्रयोग में भी है. मैं सबसे अधिक भाग के लिए पर मेरे हाथ मिला संस्करण है - जो नई स्कॉर्पियो पूरी तरह से भरी हुई S10 के साथ बंद टॉपिंग, 5 वेरिएंट में उपलब्ध है.
एक ब्रांड के नए इसके अलावा एक वैकल्पिक पर मक्खी 4X4 प्रणाली है. उस पुरानी वृश्चिक की तुलना में एक बड़ा धन है. 2.2 लीटर mHawk असंतोष का शब्द और जाने के बहुत से, एक अच्छा workhorse है. के रूप में कम 1800 आरपीएम में 280 एनएम kicks की चोटी टोक़, और इसलिए driveability लगातार कम गियर शिफ्टिंग के साथ अच्छा है. गियरबॉक्स भी नया है, लेकिन अब महिंद्रा केवल एक 5 स्पीड मैनुअल की पेशकश कर रहा है.
में डाल काम एक stiffer वृश्चिक शब्द से स्पष्ट है बनाने के लिए. शरीर रोल काफी नीचे कटौती की गई है और वास्तव में, मैं भी 30-40 किलोमीटर की दूरी के लिए किसी और ड्राइव था, इसलिए मैं वापस में चढ़ सकता है. और भी पीछे की सीट में, उछाल और पुराने वृश्चिक का रोल काफी हद तक चला गया है. इंजन Mounts भी नई कार पर redone किया गया है, और इस कक्ष में छान कम कंपन और कम इंजन खड़खड़ में यह परिणाम है.
मुझे लगता है मैं महिंद्रा के नासिक संयंत्र के भीतर परीक्षण ट्रैक पर वृश्चिक S10 ड्राइव करने के लिए मिल गया है कि स्पष्ट है, लेकिन यह भी एक S8 संस्करण हो दर्शन पर एक अधिक व्यापक अभियान था चाहिए. यही कारण है कि कार पूरी तरह से छलावरण में शामिल है, लेकिन मैं खुले सड़क पर बाहर ड्राइव सकता मतलब है कि किया गया था! मैं वास्तव में इसके माध्यम से ज्ञान प्राप्त वाहन डाल करने के लिए घुमावदार, सीधे और असमान सड़क सतहों का एक अच्छा मिश्रण प्राप्त करने में कामयाब रहे. वास्तव में यह मैं भी मैंने पहले उल्लेख किया है कि पीछे की सीट आराम का परीक्षण किया है कि इस अभियान के दौरान होता है. मैं नए प्लेटफॉर्म पर काम किया है, जो इंजीनियरों में से कुछ के साथ मुलाकात की, और वे मुख्य लक्ष्य हैंडलिंग में सुधार करने के लिए मुझे बताया था. उस पुरानी वृश्चिक कि विभाग में कमी रह गई थी दिया, वास्तव में सही लक्ष्य था.
2014 महिंद्रा स्कॉर्पियो Headlamp
महिंद्रा बस एक monocoque चेसिस के साथ जाने के लिए चुन नहीं क्यों, लेकिन यह मुझे उलझाना है. हाँ अपने प्रतिद्वंद्वियों दोनों प्रकार के खेल, लेकिन एक monocoque कंपनी के लिए भी अधिक भविष्य सबूत हो सकता है - अधिक महंगा यद्यपि. या यह XUV के मंच साझा करने के लिए होता है, और महिंद्रा शायद एक अलग लीग में है कि कार रखने के लिए चाहते हो सकता है. तो, इस शरीर पर फ्रेम पर काम नहीं बल्कि अच्छी तरह से किया गया है के बाद कहा.
सीटें पहले की तरह ही फ्रेम का उपयोग करें, लेकिन cushioning और कठोरता के मामले में घनन किया गया है. यह अब ड्राइव अब कम थकान में परिणाम होगा कि इसका मतलब है - ड्राइवर और यात्रियों के लिए, मुझे लगता है.
मेरे लिए एक बड़ी खासियत आंतरिक reworked किया गया है जिस तरह से है. यह मील दूर ठेठ महिंद्रा क्षेत्र से है, और मैं यह है बहुत खुश हूँ. ट्रिम प्रकाश मनभावन grays और नीले रंग का एक रंग पैलेट में समाप्त हो गया है. यह बेज देखने के लिए नहीं ताज़ा है - वास्तव में शांत रंग भी एक गर्म गर्मी के दिन पर ताज़ा है! मैं सुविधा की सूची निश्चित रूप से S10 पर सबसे अधिक उदार है, हालांकि पूरी रेंज एक समान पैलेट का उपयोग करता है कि कहा गया था.
2014 महिंद्रा स्कॉर्पियो अंदरूनी
शीर्ष के अंत में, एक टच स्क्रीन infotainment और नेविगेशन सिस्टम नहीं है - XUV 5oo से उधार लिया है, लेकिन इसके इंटरफेस अच्छे लग रहे है कि नीले और बैंगनी स्वर में redone है. यह भी tweaked किया गया है लगता है और इसलिए बेहतर संपर्क का जवाब. नेविगेशन प्रणाली अंग्रेजी में प्रदर्शन किया है, लेकिन आवाज मार्गदर्शन 10 भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं में एक महिला की आवाज, एक पुरुष या महिला की आवाज में अंग्रेजी से बदला जा सकता है. हाँ यह उदाहरण के लिए गुजराती, कन्नड़ और मराठी में आदेशों को सुनने के लिए पहली बार में नहीं बल्कि मनोरंजक था. लेकिन जल्द ही मैं यह महिंद्रा द्वारा एक चतुर चाल है एहसास हुआ. यह केवल अचानक नेविगेशन आकर्षक और अलगाव की भावना पैदा नहीं के उपयोग मिलेगा हमारे बाजार में अधिक से अधिक लोगों का मतलब होगा. ट्रम्प करने के लिए अच्छा तरीका है अपने नवी प्रणाली खासियत एह साथ प्रतिद्वंद्वी झाड़न?
लेकिन मैं निश्चित रूप से सबसे अंत के लिए प्यार सा बचा लिया. फरवरी में नई दिल्ली में 2014 के ऑटो एक्सपो में महिंद्रा मालिक पवन गोयनका कंपनी के किसी भी भविष्य के उत्पादों के सभी वेरिएंट भर में सुरक्षा सुविधाओं के वैकल्पिक और उपलब्ध कर देगा, मुझे वादा किया था. अंदाज़ा लगाओ? उन्होंने कहा कि वादा करने के लिए रह रही है. हाँ दोहरे एयरबैग और एबीएस जिसमें सुरक्षा विकल्प पैक अब सभी 5 वेरिएंट भर में उपभोक्ताओं के लिए वैकल्पिक उपलब्ध है. तीन चियर्स डॉ गोयनका और टीम एमएंडएम! कदम एक ठोस एक है, और उम्मीद है कि दूसरों का पालन करने को मजबूर होगा. लेकिन इस दिशा में पहला कदम के लिए मैं एम एंड एम बड़ा समय सलाम करते हैं. मैं विपणन लोग प्रभावी ढंग से इस संवाद कर सकते हैं उम्मीद है, इसलिए ज्यादातर खरीदार वे सुविधाओं के लिए विकल्प चुन सकते हैं कि पता है. हमारे बाजार के लिए बस उत्कृष्ट. और मैं कम से कम कहने के लिए रोमांचित हूँ!
2014 महिंद्रा स्कॉर्पियो नया रूप
नया मंच भी दुर्घटना के लिए तैयार है; बहुत शुरू से ही इसे बनाया ऊर्जा को अवशोषित crumple क्षेत्रों के साथ. और यह रूप में अच्छी तरह से अन्य बाजारों के लिए दुर्घटना नियमों पर लेने के लिए काफी लचीला है मॉड्यूलर जा रहा है - भारत एकजुट दुर्घटना मानदंडों हो जाता है एक बार, जिसका अर्थ है, इस मंच भविष्य के लिए तैयार है.
इसलिए नए वृश्चिक एक नई बोतल में बस एक ही शराब की तुलना में अधिक है. यह में चला गया है कि काम का एक बहुत कुछ किया है, और अच्छी खबर यह है कि स्पष्ट है. कार अच्छी तरह से परिचित है और निश्चित रूप से पिछले एक पर एक बड़ा सुधार किया गया है. यह बेहतर देखा बेहतर प्रेरित किया जा सकता था - सुनिश्चित करें. लेकिन शुक्र है कि क्या यह नहीं है - अभी तक एक नया रूप है, और एक बार वास्तव में एक नई पीढ़ी की कार के लिए है.
कार अभी भी हम हालांकि पता वृश्चिक तरह दिखता है. यह एक समान सिल्हूट और अनुपात है. उस के लिए बड़ा कारण 4 दरवाजे, पिछली पीढ़ी से सामने विंडस्क्रीन और छत का एक carryover है. हाँ - कुछ हद तक सफारी Storme कर दिया साथ टाटा मोटर्स क्या किया की तरह. कंपनी यह विकास के समय कटौती करने में मदद करने के लिए किया है, लेकिन मैं यह भी कीमत पर बचाने में मदद यकीन था. तो भी नई कार के अनुपात में हो सकता है कि किस तरह अलग पर एक सीमा का मतलब है कि.
नई स्कॉर्पियो पर कुछ बिट्स वे XUV 5oo में थे, जैसा स्टाइल खत्म हो गई हैं. सामने जंगला, और पीछे के दरवाजे के प्रमुख उदाहरण हैं. लेकिन पूरे पर मैं मैं नया चेहरा पसंद कहना है. यह नुकीला कोणीय और बोल्ड है. नई headlamp क्लस्टर स्मार्ट और समकालीन है, लेकिन मैं एक भौं के रूप में इस्तेमाल किया एलईडी तत्व इच्छा, एक दिन चलने प्रकाश, और नहीं बस एक पार्किंग प्रकाश था. एक डीआरएल वृश्चिक एक मजबूत हस्ताक्षर और पहचान दिया होता. मैं काफी क्यों समझ में नहीं आता - बाजार में DRLs के प्रसार को देखते हुए!
कंपनी भविष्य की सभी शरीर पर फ्रेम वाहनों के लिए एक नई W105 3 पीढ़ी मंच विकसित की है. यह विस्तारित wheelbase जाने के लिए, या एक उप 4 मीटर वाहन फिट करने के लिए कम किया जा में बनाया लचीलापन है तो यह एक मॉड्यूलर मंच है. नई वृश्चिक उस पर पहला वाहन है, और बोलेरो, जाइलो, और Quanto प्रतिस्थापन की तरह भविष्य उत्पादों - और साथ ही किसी भी संभावित नए उत्पादों - भी एक ही मंच का उपयोग करेगा.
मंच (अधिक रियर में अधिक सामने 70mm, और 50mm) एक व्यापक ट्रैक खेल, और भी अब निवर्तमान कार के विपरीत, एक विरोधी रोल बार का उपयोग करता है. समग्र जोर एक stiffer चेसिस प्रदान किया गया है, और महिंद्रा पुराने वृश्चिक चेसिस की तुलना में कठोरता दोगुनी करने का दावा.
तो यह सब ड्राइव के प्रदर्शन के लिए क्या मतलब है? शुरुआत मैं आपको बता दूँ खैर के लिए, इंजन लाइन अप अपरिवर्तित है. यह रखा गया है कि हाल के दिनों में प्रमुख वृश्चिक संचालित है कि एक ही 2.2 लीटर mHawk है. और 2.5 लीटर m2DiCR इंजन लेकिन केवल आधार S2 संस्करण के लिए, अभी भी प्रयोग में भी है. मैं सबसे अधिक भाग के लिए पर मेरे हाथ मिला संस्करण है - जो नई स्कॉर्पियो पूरी तरह से भरी हुई S10 के साथ बंद टॉपिंग, 5 वेरिएंट में उपलब्ध है.
एक ब्रांड के नए इसके अलावा एक वैकल्पिक पर मक्खी 4X4 प्रणाली है. उस पुरानी वृश्चिक की तुलना में एक बड़ा धन है. 2.2 लीटर mHawk असंतोष का शब्द और जाने के बहुत से, एक अच्छा workhorse है. के रूप में कम 1800 आरपीएम में 280 एनएम kicks की चोटी टोक़, और इसलिए driveability लगातार कम गियर शिफ्टिंग के साथ अच्छा है. गियरबॉक्स भी नया है, लेकिन अब महिंद्रा केवल एक 5 स्पीड मैनुअल की पेशकश कर रहा है.
में डाल काम एक stiffer वृश्चिक शब्द से स्पष्ट है बनाने के लिए. शरीर रोल काफी नीचे कटौती की गई है और वास्तव में, मैं भी 30-40 किलोमीटर की दूरी के लिए किसी और ड्राइव था, इसलिए मैं वापस में चढ़ सकता है. और भी पीछे की सीट में, उछाल और पुराने वृश्चिक का रोल काफी हद तक चला गया है. इंजन Mounts भी नई कार पर redone किया गया है, और इस कक्ष में छान कम कंपन और कम इंजन खड़खड़ में यह परिणाम है.
मुझे लगता है मैं महिंद्रा के नासिक संयंत्र के भीतर परीक्षण ट्रैक पर वृश्चिक S10 ड्राइव करने के लिए मिल गया है कि स्पष्ट है, लेकिन यह भी एक S8 संस्करण हो दर्शन पर एक अधिक व्यापक अभियान था चाहिए. यही कारण है कि कार पूरी तरह से छलावरण में शामिल है, लेकिन मैं खुले सड़क पर बाहर ड्राइव सकता मतलब है कि किया गया था! मैं वास्तव में इसके माध्यम से ज्ञान प्राप्त वाहन डाल करने के लिए घुमावदार, सीधे और असमान सड़क सतहों का एक अच्छा मिश्रण प्राप्त करने में कामयाब रहे. वास्तव में यह मैं भी मैंने पहले उल्लेख किया है कि पीछे की सीट आराम का परीक्षण किया है कि इस अभियान के दौरान होता है. मैं नए प्लेटफॉर्म पर काम किया है, जो इंजीनियरों में से कुछ के साथ मुलाकात की, और वे मुख्य लक्ष्य हैंडलिंग में सुधार करने के लिए मुझे बताया था. उस पुरानी वृश्चिक कि विभाग में कमी रह गई थी दिया, वास्तव में सही लक्ष्य था.
2014 महिंद्रा स्कॉर्पियो Headlamp
महिंद्रा बस एक monocoque चेसिस के साथ जाने के लिए चुन नहीं क्यों, लेकिन यह मुझे उलझाना है. हाँ अपने प्रतिद्वंद्वियों दोनों प्रकार के खेल, लेकिन एक monocoque कंपनी के लिए भी अधिक भविष्य सबूत हो सकता है - अधिक महंगा यद्यपि. या यह XUV के मंच साझा करने के लिए होता है, और महिंद्रा शायद एक अलग लीग में है कि कार रखने के लिए चाहते हो सकता है. तो, इस शरीर पर फ्रेम पर काम नहीं बल्कि अच्छी तरह से किया गया है के बाद कहा.
सीटें पहले की तरह ही फ्रेम का उपयोग करें, लेकिन cushioning और कठोरता के मामले में घनन किया गया है. यह अब ड्राइव अब कम थकान में परिणाम होगा कि इसका मतलब है - ड्राइवर और यात्रियों के लिए, मुझे लगता है.
मेरे लिए एक बड़ी खासियत आंतरिक reworked किया गया है जिस तरह से है. यह मील दूर ठेठ महिंद्रा क्षेत्र से है, और मैं यह है बहुत खुश हूँ. ट्रिम प्रकाश मनभावन grays और नीले रंग का एक रंग पैलेट में समाप्त हो गया है. यह बेज देखने के लिए नहीं ताज़ा है - वास्तव में शांत रंग भी एक गर्म गर्मी के दिन पर ताज़ा है! मैं सुविधा की सूची निश्चित रूप से S10 पर सबसे अधिक उदार है, हालांकि पूरी रेंज एक समान पैलेट का उपयोग करता है कि कहा गया था.
2014 महिंद्रा स्कॉर्पियो अंदरूनी
शीर्ष के अंत में, एक टच स्क्रीन infotainment और नेविगेशन सिस्टम नहीं है - XUV 5oo से उधार लिया है, लेकिन इसके इंटरफेस अच्छे लग रहे है कि नीले और बैंगनी स्वर में redone है. यह भी tweaked किया गया है लगता है और इसलिए बेहतर संपर्क का जवाब. नेविगेशन प्रणाली अंग्रेजी में प्रदर्शन किया है, लेकिन आवाज मार्गदर्शन 10 भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं में एक महिला की आवाज, एक पुरुष या महिला की आवाज में अंग्रेजी से बदला जा सकता है. हाँ यह उदाहरण के लिए गुजराती, कन्नड़ और मराठी में आदेशों को सुनने के लिए पहली बार में नहीं बल्कि मनोरंजक था. लेकिन जल्द ही मैं यह महिंद्रा द्वारा एक चतुर चाल है एहसास हुआ. यह केवल अचानक नेविगेशन आकर्षक और अलगाव की भावना पैदा नहीं के उपयोग मिलेगा हमारे बाजार में अधिक से अधिक लोगों का मतलब होगा. ट्रम्प करने के लिए अच्छा तरीका है अपने नवी प्रणाली खासियत एह साथ प्रतिद्वंद्वी झाड़न?
लेकिन मैं निश्चित रूप से सबसे अंत के लिए प्यार सा बचा लिया. फरवरी में नई दिल्ली में 2014 के ऑटो एक्सपो में महिंद्रा मालिक पवन गोयनका कंपनी के किसी भी भविष्य के उत्पादों के सभी वेरिएंट भर में सुरक्षा सुविधाओं के वैकल्पिक और उपलब्ध कर देगा, मुझे वादा किया था. अंदाज़ा लगाओ? उन्होंने कहा कि वादा करने के लिए रह रही है. हाँ दोहरे एयरबैग और एबीएस जिसमें सुरक्षा विकल्प पैक अब सभी 5 वेरिएंट भर में उपभोक्ताओं के लिए वैकल्पिक उपलब्ध है. तीन चियर्स डॉ गोयनका और टीम एमएंडएम! कदम एक ठोस एक है, और उम्मीद है कि दूसरों का पालन करने को मजबूर होगा. लेकिन इस दिशा में पहला कदम के लिए मैं एम एंड एम बड़ा समय सलाम करते हैं. मैं विपणन लोग प्रभावी ढंग से इस संवाद कर सकते हैं उम्मीद है, इसलिए ज्यादातर खरीदार वे सुविधाओं के लिए विकल्प चुन सकते हैं कि पता है. हमारे बाजार के लिए बस उत्कृष्ट. और मैं कम से कम कहने के लिए रोमांचित हूँ!
2014 महिंद्रा स्कॉर्पियो नया रूप
नया मंच भी दुर्घटना के लिए तैयार है; बहुत शुरू से ही इसे बनाया ऊर्जा को अवशोषित crumple क्षेत्रों के साथ. और यह रूप में अच्छी तरह से अन्य बाजारों के लिए दुर्घटना नियमों पर लेने के लिए काफी लचीला है मॉड्यूलर जा रहा है - भारत एकजुट दुर्घटना मानदंडों हो जाता है एक बार, जिसका अर्थ है, इस मंच भविष्य के लिए तैयार है.
इसलिए नए वृश्चिक एक नई बोतल में बस एक ही शराब की तुलना में अधिक है. यह में चला गया है कि काम का एक बहुत कुछ किया है, और अच्छी खबर यह है कि स्पष्ट है. कार अच्छी तरह से परिचित है और निश्चित रूप से पिछले एक पर एक बड़ा सुधार किया गया है. यह बेहतर देखा बेहतर प्रेरित किया जा सकता था - सुनिश्चित करें. लेकिन शुक्र है कि क्या यह नहीं है - अभी तक एक नया रूप है, और एक बार वास्तव में एक नई पीढ़ी की कार के लिए है.
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